Home PEOPLE उद्योगपति मुकेश अंबानी की होने वाली बहू ने इस जगह पर शादी...

उद्योगपति मुकेश अंबानी की होने वाली बहू ने इस जगह पर शादी की रस्में निभाई जाने की इच्छा जताई है।

0
SHARE

त्रियुगीनारायण मंदिर में कुछ दिन पहले रिलायंस ग्रुप की चार-सदस्यीय टीम पहुंची थी। जिन्होंने मंदिर की लोकेशन और गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएमवीएन) के बंगले का निरीक्षण कर आवश्यक जानकारियां लीं। इसके बाद से कयास लगाएं जा रहे हैं कि मुकेश अंबानी अपने बेटे आकाश के विवाह के लिए यहां पहुंच सकते हैं।

बताया जा रहा है कि त्रियुगीनारायण के महत्व को देखते हुए श्लोका ने यहां विवाह करने की इच्छा जताई है। श्लोका के पिता उद्योगपति रसेल मेहता के पार्टनर अनिरुद्ध देशपांडे ने भी उन्हें त्रियुगी नारायण में विवाह करने का सुझाव दिया था। बता दें कि इस मंदिर में केवल जयमाला की रस्में और सार्वजनिक भोज का आयोजन किया जाता है।

बता दें त्रियुगीनारायण मंदिर में कुछ दिन पहले रिलायंस ग्रुप की चार-सदस्यीय टीम पहुंची थी। जिन्होंने मंदिर की लोकेशन और गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएमवीएन) के बंगले का निरीक्षण कर आवश्यक जानकारियां लीं।त्रियुगीनारायण मंदिर के तीर्थपुरोहित राजेश भट्ट ने बताया कि रिलायंस ग्रुप की टीम यहां किसी भी तीर्थ पुरोहितों में से नहीं मिली।

मुख्यमंत्री के औद्योगिक सलाहकार केएस पंवार ने बताया कि अभी मुकेश अंबानी के पुत्र की शादी त्रियुगीनारायण मंदिर में कराने पर कोई फैसला नहीं हुआ है। लेकिन प्रदेश सरकार की ओर से अंबानी परिवार को यहां शादी कराने का न्योता दिया जा रहा है।

मान्यता है कि त्रियुगीनारायण मंदिर में भगवान शिव और माता पार्वती का विवाह हुआ था। यहां शिव-पार्वती ने जिस अग्निकुंड को साक्षी मानकर सात फेरे लिए थे, उसमें तीन युगों से निरंतर अग्नि प्रज्ज्वलित हो रही है। इसीलिए इस मंदिर का नाम त्रियुगी हो गया। कहा जाता है कि यहां शादी करने वाले जोड़ों का वैवाहिक जीवन सुख से बीतता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here